UPMSP UP Board 10th 12th result 2021: यूपी बोर्ड सीबीएसई और आईसीएसई से पहले रिजल्ट जारी करने की तैयारी में, 16 या 17 जुलाई को नतीजे जारी होने की संभावना

यूपी बोर्ड रिजल्ट की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। कुछ ही दिन में परीक्षा परिणाम जारी हो सकता है। यूपी बोर्ड, सीबीएसई और आईसीएसई से पहले रिजल्ट जारी कर रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि नतीजे 16 जुलाई या 17 जुलाई के आसपास जारी हो सकते हैं। वहीं सीबीएसई 10वीं के नतीजे आने में अभी एक सप्ताह का वक्त और लग सकता है। को लेकर मंडलीय मनोविज्ञान केंद्र में लगातार काउंसिलिंग भी चल रही है। रिजल्ट को लेकर छात्र-छात्राओं की काउंसिलिंग भी चल रही है। मंडलीय मनोविज्ञान केंद्र में छात्र-छात्राएं जाकर और फोन पर, मेल के माध्यम से अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं। सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक काउंसिलिंग है।

यहां क्लिक करके भी देख पाएंगे यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर के नतीजे, अभी कर लें रजिस्ट्रेशन

यूपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट 2021

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट 2021

कोरोना संक्रमण के दौर में इस बार भी यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षाएं संपन्न नहीं हो सकी और शासन ने विगत कक्षाओं के अंकों व प्री बोर्ड परीक्षा के अंकों के आधार पर परीक्षार्थियों को प्रोन्नत करने का आदेश जारी किया था।इस साल आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर 10वीं, 12वीं का रिजल्ट तैयार किया जा रहा है इसलिए रिजल्ट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्रों की मेरिट नहीं जारी की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया था कि छात्रों को इंम्प्रूवमेंट परीक्षा का भी मौका दिया जाएगा। जो छात्र आंतरिक मूल्यांकन में मिल रिजल्ट से खुश नहीं होंगे उन्हें आने वाले समय में परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा। उनका परीक्षाफल वर्ष 2021 का ही माना जाएगा।