टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे

UP TET 2023 Notification : यूपी टीईटी नोटिफिकेशन Exam Date, यहाँ देखें पूरी डिटेल

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सभी छात्रों के लिए रोजगार का मैं अफसर प्रदान किया जा रहा है अगर आप भी शिक्षक बनने का सुनहरा अवसर प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको हमारे इस पेज में काफी महत्वपूर्ण होने वाला है  जिसमें आपको सभी के उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी किया गया नोटिफिकेशन अंत तक पढ़ना होगा और इसके आधार पर भर्ती से जुड़े संपूर्ण जानकारी इसलिए हम प्राप्त करा देंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा छात्रों के लिए रोजगार का नया अफसर ऑनलाइन माध्यम से प्रदान किए जाने वाला है जिस किसी जारी कर दी गई है जल्द ही छात्र आवेदन प्रारंभ की जाएगी सभी छात्र आवेदन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कर पाएंगे उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड द्वारा राज्य स्तर पर होगी भर्ती जिसमें प्राथमिक और माध्यमिक कक्षाओं में अध्ययन करने हेतु शिक्षकों की भर्ती की जाएगी जिसके अंतर्गत जैन के द्वारा आवेदन कर पाएंगे शुरू की जाएगी।

UP TET 2023 Notification – Full Details

परीक्षा का नामUPTET 2022
फुल फॉर्मउत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा
परीक्षा कौन आयोजित करता है?उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (यूपीबीईबी)
पाठ्यक्रमशिक्षकों की भर्ती
आवेदन का तरीकाऑनलाइन
परीक्षा का तरीकाऑफलाइन (पेन और पेपर आधारित परीक्षा)
आधिकारिक वेबसाइटhttp://updeled.gov.in/

यूपी टेट नोटिफिकेशन

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सभी छात्रों के लिए यूपी टेट नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है अगर आप भी उत्तर प्रदेश शिक्षक बनना चाहते हैं तो आपके लिए यह सुनहरा अवसर है जिसमें आप सभी के लिए अधिसूचना आवेदन करना होगा आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ होने वाली है आप माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसको पूर्ण कर पाएंगे।

यूपीटेट चयन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सभी छात्रों के लिए यह भर्ती आयोजित की है सबसे पहले आपको आवेदन करना होगा आप ऑनलाइन माध्यम से पूर्ण कर पाएंगे और उसके बाद लिखित परीक्षा शुरू की जाएगी लिखित परीक्षा के आधार पर छात्रों के मेरिट सूची उपलब्ध कराई जाएगी और मेरिट सूची पर आधिकारिक वेबसाइट और हमारे पेज के जरिए आपको साक्षात्कार और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर नियुक्ति दी जाएगी।

  • लिखित परीक्षा
  • योग्यता सूची
  • साक्षात्कार
  • दस्तावेज़ सत्यापन

यूपी टेट परीक्षा दस्तावेज एवं पात्रता

  • आवेदन करने वाले छात्र उत्तर प्रदेश का मूल निवासी होना चाहिए
  • आवेदन करने वाले छात्र के पास शिक्षा के क्षेत्र में स्नातक डिग्री या डिप्लोमा भी होना चाहिए
  • आवेदन को छात्रा ऑनलाइन माध्यम से सभी दस्तावेज सम्मिट करते हुए पूरा कर पाएंगे

UP TET भर्ती में चयन हेतु आयु सीमा

UP TET टीईटी परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले छात्रों के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है, जिसमें छात्रों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए, तभी छात्रों को आवेदन करने का अवसर दिया जाएगा। आयु में छूट एवं अन्य जानकारी के लिए आप जारी की गई यूपी टीईटी अधिसूचना को पढ़ सकते हैं, जिसका लिंक हम आपको इस पेज के माध्यम से प्रदान करेंगे।

उत्तर प्रदेश टीईटी परीक्षा पैटर्न

  • उत्तर प्रदेश टीईटी परीक्षा कंप्यूटर आधारित आयोजित की जाएगी, जिसे आप विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर जाकर पूरा कर सकेंगे।
  • उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में विद्यार्थियों के लिए बहुविकल्पी आधारित परीक्षा संपन्न कराई जाएगी।
  • परीक्षा में प्रत्येक सही उत्तर के लिए छात्रों को एक अंक दिया जाएगा और कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा।
  • छात्रों को परीक्षा पूरी करने के लिए 2:30 घंटे का समय दिया जाता है।

उत्तर प्रदेश टीईटी परीक्षा सूचना प्रवेश पत्र परिणाम और कटऑफ

UP शिक्षक पात्रता परीक्षा में आवेदन से लेकर छात्र-छात्राओं के परिणाम की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी, जिसमें आप सभी को एक ऑनलाइन माध्यम से यूपी टीईटी अधिसूचना जारी की गई है, जिसके तहत सभी लोग शीघ्रता से पूर्ण कर सकेंगे। आवेदन के बाद उनके आवेदन पत्र एवं प्रवेश पत्र जारी किये जायेंगे, जिसके आधार पर उनकी परीक्षा सम्पन्न होगी। परीक्षा परिणाम पूरा करने के बाद, यह आपको उपलब्ध कराया जाएगा, जिसे आप आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं, जिसके आधार पर छात्रों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा और दस्तावेज़ सत्यापन और नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

अपने दोस्तों को भी शेयर करे
टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे
टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे

Leave a Comment