टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे

UP Board Exam 2023 : यूपी बोर्ड ने बोर्ड परीक्षा की तारीखें की घोषित, यहां जल्दी देखे

उत्तर प्रदेश बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा की तारीखें घोषित कर दी हैं. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल थ्योरी परीक्षा 16 जनवरी से 20 जनवरी के बीच हो जाएंगे प्रैक्टिकल परीक्षाएं दो भागों में पूरी होंगी पहले 21 फरवरी से 28 फरवरी तक होगी दूसरे में 29 जनवरी से 5 फरवरी 2023 के बीच होगी. उत्तर प्रदेश बोर्ड दो चरणों में आयोजित करेगा.

बोर्ड का पहला चरण

उत्तर प्रदेश बोर्ड प्रतियोगिता परीक्षाएं 21 जनवरी से 28 जनवरी 2023 के बीच इन जिलों में होगी आगरा, बरेली, झांसी, लखनऊ, सहारनपुर, देवीपाटन, आजमगढ़, फैजाबाद, चित्रकूट और बस्ती में आयोजित की जाएगी.

बोर्ड का दूसरा चरण

उत्तर प्रदेश बोर्ड इंटरमीडिएट की व्यावहारिक परीक्षा दूसरे चरण में आयोजित होगी यह परीक्षा 29 जनवरी से 5 फरवरी 2023 तक संपन्न होगी यह परीक्षा इन जिलों में होगी अलीगढ़, प्रयागराज, कानपूर, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, वाराणसी और गोरखपुर में आयोजित की जाएगी.

Official Website    Click Here

Important News

UP Board Exam Center ListClick Here
Official WebsiteClick Here
Home PageClick Here

उत्तर प्रदेश बोर्ड के सभी छात्र करते रहे तैयारी

बोर्ड से संबंध 10वीं और इंटरमीडिएट के छात्र छात्राओं को आप अपनी परीक्षा को लेकर तैयारी और तेज कर देनी चाहिए क्योंकि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा आयोजित होने में ज्यादा समय नहीं है. इसलिए परीक्षार्थियों को सलाह दी जा रही है कि वे अपने तैयारी को तैयारी की और स्पीड को बढ़ा दें वही पता नहीं किस दिन कौन सी परीक्षा आयोजित हो जाए. इसके संबंध में हम जल्दी आपको अपडेट कर देंगे.

उत्तर प्रदेश बोर्ड जल्दी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की डेटशीट भी जारी कर देगा सभी छात्रों को यह भी सलाह दी जाती है. कि यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक करते रहें पता नहीं कब बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल जारी हो जाए मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रैक्टिकल परीक्षाएं 16 फरवरी से 28 फरवरी जा सकती हैं.

अपने दोस्तों को भी शेयर करे
टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे
टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे

Leave a Comment