UP Board 10th, 12th Result 2022 : कभी भी जारी हो सकते हैं यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के रिजल्ट,

upmsp.edu.in, UP Board Results 2022 Date and Time : यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा के परिणाम जल्द ही घोषित कर सकता है. माना जा रहा है कि पहले तारीख की घोषणा होगी और फिर एक-दो दिन में रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे. upmsp.edu.in पर आप फटाफट अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

UPMSP 10th, 12th Result 2022, UP Board Results 2022 : उत्तर प्रदेश बोर्ड ऑफ माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं (UP Board 10th, 12th Results 2022 Date) के नतीजों की तारीख का जल्द ऐलान करने वाला है. माना जा रहा है कि यूपी बोर्ड की तारीखों के ऐलान के बाद एक या दो दिन में रिजल्ट भी घोषित कर दिए जाएंगे. upmsp.edu.in और upresults.nic.in चेक किए जा सकेंगे.

यूपी बोर्ड के रिजल्ट के लिए अभी से करवाएं रजिस्ट्रेशन

यूपी बोर्ड के 10वीं 12वीं के रिजल्ट 15 जून के बाद किसी भी समय आ सकते हैं. हालांकि, अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद अधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresult.nic.in पर परिणाम घोषित करेगा. यूपी बोर्ड कार्यालय प्रयागराज की तरफ से रिजल्ट जारी करने की तैयारियां कर ली गई हैं. मीडिया कार्यालय को सीडी जमा करने को 9 जून तक का समय दिया गया था. आमतौर से देखा जाता है कि सीडी जमा करने की डेट से 1 हफ्ते में रिजल्ट जारी कर दिया जाता है. ऐसे में जल्द ही बोर्ड परीक्षा रिजल्ट घोषित किए जा सकते हैं.

UP Board Result Check Direct Link: रिजल्‍ट चेक करने के डायरेक्‍ट लिंक

रिजल्‍ट इस वर्ष aajtak.in पर भी होस्‍ट किया जा रहा है. रिजल्‍ट सबसे पहले पाने के लिए छात्र नीचे दिए डायरेक्‍ट लिंक बुकमार्क कर लें. आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी होते ही नीचे दिए गए लिंक पर आप फटाफट अपना परिणाम चेक कर सकते हैं.

UP Board Results Date : जल्द आ सकते हैं यूपी बोर्ड के रिजल्ट

UP Board 10th & 12th Result: छात्र ऐसे कर सकेंगे रिजल्ट चेक

स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in या upresults.nic.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: अब स्‍क्रीन पर दिख रहे रिजल्‍ट के लिंक पर जाएं.
स्‍टेप 3: अपनी कक्षा 10वीं या 12वीं के रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करें.
स्‍टेप 4: अब अपना रोल नंबर दर्ज करें और सब्मिट कर दें.
स्‍टेप 5: मार्कशीट स्‍क्रीन पर आ जाएगी, इसे डाउनलोड कर लें.

UP Board Result: 10वीं और 12वीं के रिजल्ट एक साथ हो सकते हैं जारी

माना जा रहा है कि बोर्ड इस बार 10वीं और 12वीं दोनों के परिक्षा परिणाम को एक साथ जारी करेगा. 48 लाख स्‍टूडेंट्स का रिजल्‍ट एक साथ जारी करने की तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं. बता दें कि 10वीं की परीक्षा में 25,25,007 कैंडिडेट उपस्थित हुए थे तो वबीं 12वीं में कुल 22,50,742 परीक्षार्थी परीक्षा के लिए शामिल हुए थे.

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट की तारीख का ऐलान आज शाम तक हो सकता है. इसके बाद नतीजे कभी भी जारी किए जा सकते हैं. ऐसे में स्टूडेंट्स से अपील है कि वे रिजल्ट की डेट सबसे पहले जानने के लिए यहां पर अपनी नजर बनाए रखें.

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का इंतजार 47 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स बेसब्री से कर रहे हैं. नतीजों की तारीख का ऐलान आज किया जा सकता है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया गया है. वहीं, नतीजे 15 जून को जारी किए जा सकते हैं.

UP Board Result: पिछले साल के 10वीं-12वीं का पास पर्सेंटेज

पिछले साल की बात करें तो यूपी बोर्ड के 10वीं का पास पर्सेंटेज 99.53 फीसदी रहा था, जबकि 12वीं का कुल पास फीसदी 97.88 रहा था.

UP Board Result How to check : ऐसे चेक करें नतीजे

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट  upmsp.edu.in या upresults.nic.in पर जारी किए जाएंगे. जब एक बार रिजल्ट घोषित हो जाएं तो फिर आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

– आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in या upresults.nic.in पर जाएं.
– अब स्‍क्रीन पर दिख रहे रिजल्‍ट के लिंक पर जाएं.
– अपनी कक्षा 10वीं या 12वीं के रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करें.
– अब अपना रोल नंबर दर्ज करें और सब्मिट कर दें.
– मार्कशीट स्‍क्रीन पर आ जाएगी, इसे डाउनलोड कर लें.

UP Board 10th, 12th results: 47 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स को रिजल्ट का इंतजार

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट्स का लाखों स्टूडेंट्स को बेसब्री से इंतजार है.  47 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने इस बार परीक्षा दी थी, जोकि अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. वहीं, कुल 52 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिसके से बाकी स्टूडेंट्स ने परीक्षाएं छोड़ दी थीं. 

एक साथ जारी होंगे यूपी बोर्ड रिजल्ट

UP Board 10th, 12th Results 2022: यूपी बोर्ड इस बार एक साथ रिजल्ट घोषित करने जा रहा है. स्टूडेंट्स को इस ब्लॉग पर यूपी बोर्ड से संबंधित हर जानकारी सबसे पहले प्राप्त होगी. ऐसे में स्टूडेंट्स से अपील है कि वे इस ब्लॉग पर नजर बनाए रखें.

4 thoughts on “UP Board 10th, 12th Result 2022 : कभी भी जारी हो सकते हैं यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के रिजल्ट,”

  1. UP Board 10th, 12th Results 2022: यूपी बोर्ड इस बार एक साथ रिजल्ट घोषित करने जा रहा है. स्टूडेंट्स को इस ब्लॉग पर यूपी बोर्ड से संबंधित हर जानकारी सबसे पहले प्राप्त होगी. ऐसे में स्टूडेंट्स से अपील है कि वे इस ब्लॉग पर नजर बनाए रखें.

  2. यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in या upresults.nic.in पर जारी किए जाएंगे. जब एक बार रिजल्ट घोषित हो जाएं तो फिर आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

    – आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in या upresults.nic.in पर जाएं.
    – अब स्‍क्रीन पर दिख रहे रिजल्‍ट के लिंक पर जाएं.
    – अपनी कक्षा 10वीं या 12वीं के रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करें.
    – अब अपना रोल नंबर दर्ज करें और सब्मिट कर दें.
    – मार्कशीट स्‍क्रीन पर आ जाएगी, इसे डाउनलोड कर लें.

Comments are closed.