SSC GD Constable Exam City and Date Check link Activate : यहां देखें आपकी परीक्षा किस दिनांक से होगी।

जीडी कांस्टेबल परीक्षा दिनांक एवं केंद्र अपडेट

आप सभी विद्यार्थी जानते होंगे कि जीडी कांस्टेबल 2024 की परीक्षाएं 20 फरवरी से प्रारंभ होने वाली है परीक्षा प्रारंभ होने से पहले एसएससी आयोग द्वारा परीक्षा केंद्र एवं दिनांक के बारे में जानकारी दी जाती है कि आपकी परीक्षा किस दिनांक को किसी परीक्षा केंद्र पर होने वाली है। आयोग द्वारा लिंक एक्टिवेट कर दिया गया है आपसे विद्यार्थी यह देख सकते हैं कि आपका परीक्षा किस दिनांक को किसी परीक्षा केंद्र पर होने वाली है।

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एडमिट कार्ड जारी होने से पहले कुछ दिन पहले परीक्षा केंद्र एवं परीक्षा दिनांक के बाद में जानकारी दी जाती है जिससे कि छात्रों को यह जानकारी प्राप्त हो जाती है कि उनकी परीक्षा किस दिनांक को किसी परीक्षा केंद्र पर होने वाली है। उसके बाद आयोग द्वारा परीक्षा प्रारंभ होने से 5 से 6 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाता है।

एसएससी आयोग द्वारा आवेदन के समय एग्जाम डेट को लेकर एक नोटिस जारी किया गया था।  जिसमें यह जानकारी दी गई थी  जीडी कांस्टेबल 2024 की परीक्षाएं 20 फरवरी 2024 से प्रारंभ हो जाएगी एवं यह परीक्षाएं 12 मार्च 2023 तक चलेंगी परीक्षा प्रारंभ होने से पहले एसएससी आयोग द्वारा एडमिट कार्ड जारी किया जाता है। जिसके माध्यम से विद्यार्थियों को यह जानकारी प्राप्त हो जाती है कि उनकी परीक्षा किस दिनांक को किसी परीक्षा केंद्र पर होने वाली है। इसकी जानकारी एडमिट कार्ड के माध्यम से देख सकते हैं। 

एडमिट कार्ड कब जारी किया जाएगा ?

परीक्षा प्रारंभ होने से 10 दिन पहले एसएससी आयोग द्वारा परीक्षा केंद्र एवं परीक्षा दिनांक के बारे में जानकारी दे देते हैं एवं परीक्षा प्रारंभ होने से 5 दिन पहले आपका एडमिट कार्ड एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाता है।  आप ऑनलाइन तरीके से अपना एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।  न्यूज़ चैनलों के माध्यम से जानकारी मिल रही है कि आपका एडमिट कार्ड 10 फरवरी 2024 के बाद जारी होने की संभावना है।  जैसे ही आपका एडमिट कार्ड जारी होगा हम आपको इसी वेबसाइट के माध्यम से जानकारी दे देंगे। 

एडमिट कार्ड किस प्रकार डाउनलोड करें

आप अपना एडमिट कार्ड किस प्रकार डाउनलोड कर सकते हैं इसकी जानकारी आप नीचे देख सकते हैं। 

आपको सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 

आधिकारिक वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर जीडी कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2024 का लिंक दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है। 

उस लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक दूसरा पेज ओपन हो जाएगा जहां आपको रजिस्ट्रेशन नंबर ,जन्म तिथि , कैप्चा कोड को डालने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करना है। 

आपके सामने आपका एडमिट कार्ड खुलकर आ जाएगा। 

आपका एडमिट कार्ड में आपकी सभी जानकारी दी गई होगी। 

आप अपने एडमिट कार्ड को पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड करके उसका प्रिंट आउट अवश्य निकलवा ले। 

आधिकारिक वेबसाइटssc.nic.in
परीक्षा प्रारंभ 20 फरवरी 2024 से
City and Date Check Click here
पोस्ट का नाम जीडी कांस्टेबल का एडमिट कार्ड कब आएगा

एसएससी जीडी परीक्षा 2024 विवरण

आप सभी विद्यार्थियों को जानकारी होगी कि इस बार जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए लगभग 47 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने अपना आवेदन किया है। सभी विद्यार्थी अपनी परीक्षा की तैयारी ठीक प्रकार से कर रहे हैं जिससे कि वह परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सके। इस बार एसएससी आयोग द्वारा जीडी कांस्टेबल 2024 की परीक्षाएं जल्द प्रारंभ की जा रही हैं। परीक्षा प्रारंभ होने से पहले आयोग द्वारा एडमिट कार्ड जारी किया जाता है।  जानकारी के मुताबिक एडमिट कार्ड फरवरी माह के दूसरे सप्ताह में आने की संभावना है। 

अपने दोस्तों को भेजे

Leave a Comment