टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे

RRB Group D Result 2022 रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट, मेरिट लिस्ट, कट ऑफ मार्क्स डाउनलोड – परीक्षा के लिए आवेदन करें – resultsinfo99.com

RRB Group D Result 2022 2022:  आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022 रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी)  द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.indianrailways.gov.in पर   जल्द ही जारी किया जाएगा । ग्रुप डी मेरिट लिस्ट, भारतीय रेलवे के सभी क्षेत्रों के लिए कट ऑफ मार्क्स  विशेष रूप से रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा उस परीक्षा के लिए जारी किए जाते हैं जो आरआरबी ग्रुप डी रिक्ति भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की जा रही है।

अरे आपने भी आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा में भाग लिया था और आप सभी ने अपने रेलवे ग्रुप डी की ओर से जारी की गई आंसर की चेक कर लि है तो अब आपको अपने फाइनल एग्जाम RRB Group D Result 2022 का इंतजार होगा कि कब हमारा RRB Group D Result 2022 जारी किया जाएगा तो आने वाला है।

चूंकि रेलवे को पात्र और योग्य व्यक्तियों की आवश्यकता होती है, जब रिक्तियां भरी जाती हैं, यह केवल कुछ समय की बात है जब उन उम्मीदवारों को अवसर मिलता है। स्पष्ट रूप से बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने अपनी  आरआरबी ग्रुप डी लिखित परीक्षा  दी जो आरआरबी द्वारा आयोजित की गई थी।

Railway Group D Result 2022 date

आरआरबी रेलवे ग्रुप डी ने अपने डेट को लेकर यह फाइनल नोटिस जारी कर दिया है इस नोटिस के अनुसार आप सभी कार्य 24 दिसंबर या 24 दिसंबर से पहले कभी भी जारी किया जा सकता है अगर आपने अभी तक अभी चेक नहीं की है तो आप अपनी आंसर की चेक कर ले और आप सभी RRB Group D Result 24 दिसंबर तक मिल जाएगा।

चयन के दौरान परिणाम जारी करना परीक्षा का प्रमुख हिस्सा होगा क्योंकि परिणाम घोषित होने के बाद उम्मीदवारों का चयन किया जाता है। इसलिए यहां इस लेख में हम उम्मीदवारों को सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करेंगे।

विवरण न केवल  आरआरसी ग्रुप डी परिणाम  2022  के लिए बल्कि आरआरबी परीक्षा की तारीख, प्रवेश पत्र, कट ऑफ आदि के लिए भी प्रदान किए जाते हैं। इसलिए जिन उम्मीदवारों को प्रश्न हल करने हैं, उन्हें इस लेख की निम्नलिखित सामग्री को पढ़ना चाहिए।

रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट 2022

सफल लिखित परीक्षा के बाद रेलवे बोर्ड जल्द ही  ग्रुप डी रेलवे रिजल्ट 2022  को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा। उम्मीदवारों के चयन को पूरा करने के लिए रेलवे भर्ती द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम जारी किए जाते हैं। इस प्रकार प्रत्येक व्यक्ति जो अपने  आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022  की जांच करना चाहता है, उसे आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

आरआरबी ग्रुप डी के सभी जोन का रिजल्ट 24 दिसंबर तक आप देख सकेंगे सभी जोन का डेट अपनी जोन की ऑफिशल साइट पर जारी किया जाता है सभी जोन की ऑफिशल वेबसाइट नीचे दी गई है उस लिंक पर क्लिक करके आसानी से अपना आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम RRB Group D Result 2022 डाउनलोड कर पाओगे।

इसलिए भर्ती के दौरान उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के दौरान 4 परिणाम और भर्ती के अंतिम चयन चरण में 1 परिणाम जारी होने की प्रतीक्षा करने की संभावना है। चयन प्रक्रिया के मामले में निम्नलिखित परीक्षणों के लिए परिणाम घोषित किए जाते हैं

  • लिखित परीक्षा
  • शारीरिक दक्षता परीक्षा
  • दस्तावेज़ सत्यापन
  • साक्षात्कार

इन उपर्युक्त परीक्षणों के लिए घोषित किए गए परिणामों के अलावा, भर्ती के पास घोषित करने के लिए अंतिम पूर्ण परिणाम बाकी है।

RRB RegionDownload Region Wise
RRB Ahmedabadrrbahmedabad.gov.in
RRB Ajmerrrbajmer.gov.in
RRB Allahabadrrbald.gov.in
RRB Bangalorerrbbnc.gov.in
RRB Bhopalrrbbhopal.gov.in
RRB Bhubaneswarrrbbbs.gov.in
RRB Bilaspurrrbbilaspur.gov.in
RRB Chandigarhrrbcdg.gov.in
RRB Chennairrbchennai.gov.in
RRB Gorakhpurrrbgkp.gov.in
RRB Guwahatirrbguwahati.gov.in
RRB Jammurrbjammu.nic.in
RRB Kolkatarrbkolkata.gov.in
RRB Maldarrbmalda.gov.in
RRB Mumbairrbmumbai.gov.in
RRB Muzaffarpurrrbmuzaffarpur.gov.in
RRB Patnarrbpatna.gov.in
RRB Ranchirrbranchi.gov.in
RRB Secunderabadrrbsecunderabad.nic.in
RRB Siligurirrbsiliguri.gov.in
RRB Trivandrumrrbthiruvananthapuram.gov.in

रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट 2022 की तारीख

रेलवे ग्रुप डी ने अपनी आरआरबी रेलवे ग्रुप डी परीक्षा RRB Group D Result 2022 के तारीख को घोषित कर दी है आप सभी को इसी महीने की 24 तारीख तक आप सभी का रिजल्ट देखने को मिल जाएगा और यह रिजल्ट रेलवे बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर देखने को मिलेगा।

रेलवे ग्रुप डी परिणाम दिनांक 2022 के बारे में अंतिम विवरण के लिए संपर्क में रहें। एक बार परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर आ जाने के बाद हम यहां चयनित उम्मीदवारों की पीडीएफ फाइल अपडेट करेंगे।

ग्रुप डी रिजल्ट 2022 के बाद क्या करें

सभी उम्मीदवार जो अपने कंप्यूटर बेस परीक्षा या लिखित परीक्षा को पास करते हैं या उत्तीर्ण करते हैं, उन्हें चयन के अगले चरण की तैयारी करने की आवश्यकता है। लिखित परीक्षा में चयनित सभी उम्मीदवार अपने अगले दौर यानी शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए जाएंगे।

पीईटी परीक्षा में उम्मीदवारों को परीक्षा के प्रारूप को पास करने की आवश्यकता होती है और प्रारूप में उम्मीदवारों को 2 मिनट में 100 मीटर की दूरी के लिए 35 किलो वजन उठाकर ले जाने की आवश्यकता होती है। उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता कार्य पूरा करने का एक मौका मिलेगा। साथ ही 1 किमी की दौड़ 4 मिनट 15 सेकेंड में पूरी करें। इसलिए यदि आप लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण हो जाते हैं तो पीईटी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दें।

    आरआरसी ग्रुप डी कट ऑफ मार्क्स 2022

    लिखित परीक्षा के पूरा होने के कुछ दिनों बाद उम्मीदवारों को  रेलवे ग्रुप डी कट ऑफ मार्क्स 2022 पर नवीनतम अधिसूचना की जांच करने के लिए भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट या उनके संबंधित क्षेत्रीय आरआरबी पर जाने की सलाह दी जाती है।

    RRB Group D Result 2022 Download Steps

    When the results are finally released by the Railway Recruitment Board we can understand that the candidates would be eager to check their result or download their RRB score card for their interest.

    Since the results are going to be released online the candidates jst needs to visit the website and check it. However, there are certain steps to be followed in order to check the result or to download their RRB 2022 Group D result.

    1. Log on to the website of Indian Railways or Regional RRB
    2. Select the link for your respective divisional RRB on Indian Railways homepage.
    3. आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022 लिंक को देखें और उस पर क्लिक करें।
    4. स्क्रीन पर एक लॉगिन पेज प्रदर्शित होने जा रहा है।
    5. आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट पेज पर क्लिक करें।
    6. परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
    7. डाउनलोड आइकन पर क्लिक करके परिणाम डाउनलोड करें। या
    8. अपने परिणाम की एक प्रति प्राप्त करने के लिए प्रिंट विकल्प पर क्लिक करें।

    आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट पीडीएफ  डाउनलोड प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को ऊपर दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा  ।

    अपने दोस्तों को भी शेयर करे
    टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
    Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे
    टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
    Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे

    Leave a Comment