टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे

RRB Group D Physical Admit Card 2023 : आरआरबी ग्रुप डी स्कोर कार्ड 2022 –

रेलवे आयोग द्वारा ग्रुप डी का रिजल्ट जारी कर दिया गया है रिजल्ट जारी होने के बाद जिन विद्यार्थियों का ग्रुप डी रिजल्ट की मेरिट लिस्ट में नाम आया है। वे सभी विद्यार्थी अपने फिजिकल के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं आज हम आपको जानकारी देने वाले हैं कि ग्रुप डी के फिजिकल किस दिनांक से प्रारंभ होने वाले हैं इसकी पूरी जानकारी आप इस आर्टिकल के माध्यम से देख सकते हैं।

Admit Card कब जारी होगे

आरआरबी द्वारा ग्रुप डी फिजिकल का एडमिट कार्ड रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर 30 दिसंबर 2022 को जारी कर दिए गए थे आप अपना रिजल्ट रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं आप अपना एडमिट कार्ड किस प्रकार डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी आप नीचे देख सकते हैं।

आपको सबसे पहले रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको वहां पर रेलवे के सभी जोन की आधिकारिक वेबसाइट के लिंक दिए गए होंगे आपको उनमें से अपने जोन उनकी आधिकारिक वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करना है।

अपने जोन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको वहां पर ग्रुप डी फिजिकल एडमिट कार्ड का लिंक दिखाई देगा आपको उस लिंक पर क्लिक करना है।

उस लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने दूसरा पेज ओपन हो जाएगा जहां आपको कुछ जानकारी भरनी होगी जैसे रोल नंबर ,जन्मतिथि ,कैप्चा कोड आदि जानकारी डालने के बाद आप अपना एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

RRB Group D PET Admit Card 2023

Official websiteClick here
ResultClick here
PET Admit card जारी दिनांक30 दिसंबर 2022
Score Card जारी दिनांक27 दिसंबर 2022
आयोगरेलवे आयोग
पद का नामग्रुप डी

RRB Group D Score Card 2022 

ग्रुप डी रिजल्ट जारी होने के बाद सभी विद्यार्थी अपने स्कोर कार्ड का इंतजार कर रहे हैं रेलवे द्वारा की नोटिस जारी किया गया है जिसमें यह जानकारी दी गई है कि रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट का स्कोर कार्ड 27 दिसंबर 2022 को जारी कर दिया जाएगा आप अपना स्कोर कार्ड किस प्रकार डाउनलोड कर सकते हैं इसकी पूरी जानकारी आप नीचे देख सकते हैं। 

Group D Result Score Card कैसे डाउनलोड करें 

यदि आप अपना ग्रुप डी रिजल्ट का स्कोर कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करके आप अपना ग्रुप डी रिजल्ट का स्कोर कार्ड आसानी से चेक कर सकते हैं। 

आपको सबसे पहले रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको वहां पर ग्रुप डी रिजल्ट स्कोर कार्ड 2022 का लिंक दिखाई देगा आपको उस लिंक पर क्लिक करना है। 

उस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक दूसरा पेज ओपन हो जाएगा जहां आपको कुछ जानकारी भरनी होगी जैसे रोल नंबर पासवर्ड कैप्चा कोड आदि जानकारी डालने के बाद आपको लॉगिन बटन पर क्लिक करना है। 

लॉगइन बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आपका ग्रुप डी रिजल्ट का स्कोरकार्ड खुलकर आ जाएगा। 

आप अपने स्कोर कार्ड को डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

Result Score Card kya hai 

कुछ विद्यार्थियों को रिजल्ट स्कोर कार्ड के बारे में जानकारी नहीं है आज हम आपको जानकारी देने वाले हैं। स्कोर कार्ड के द्वारा यह जानकारी प्राप्त हो जाती है कि विद्यार्थी ने परीक्षा में कुल कितने प्रश्न हल की है एवं उनमें से कितने प्रश्न सही है एवं कितने प्रश्न गलत हैं इसके सभी जानकारी स्कोर कार्ड के माध्यम से दी जाती है इसके अलावा उसमें यह जानकारी भी दी जाती है कि आपको Normalized के कितने नंबर दिए गए हैं इसकी पूरी जानकारी आप उसमें देख सकते हैं।

अपने दोस्तों को भी शेयर करे

Categories

अपने दोस्तों को भी शेयर करे
टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे
टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे

Leave a Comment