RBSE 12th Result: आरबीएसई इस दिन जारी करेगा 12वीं के नतीजे, जानें बोर्ड रिजल्ट देखने का आसान तरीका

RBSE 12th Result 2022: राजस्थान के शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला जल्द एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में परिणाम जारी करेंगे। परिणाम देखने के लिए, उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे रोल नंबर के साथ तैयार रहना चाहिए। 

RBSE 12th Result 2022: राजस्थान में इस साल कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हुए छात्र तैयार रहे हैं। उनके परिणाम जल्द जारी होने वाले हैं। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी आरबीएसई (RBSE) सोमवार, 23 मई, 2022 को कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के परिणाम जारी करने की तारीखें जारी कर सकता है।
आरबीएसई के एक अधिकारी ने बीते हफ्ते मीडिया को बताया था कि कक्षा 10वीं, 12वीं परीक्षा परिणाम की तारीखें 23 मई, 2022 के बाद घोषित होनी हैं।  अधिकारी ने बताया था कि मूल्यांकन लगभग पूरा हो गया है। एक बार परिणाम की तारीख घोषित होने के बाद रिजल्ट संबंधी अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट पर देखी जा सकती है।

आरबीएसई अधिकारी ने कहा था कि हमने कक्षा 10वीं, 12वीं के परीक्षा परिणाम 2022 के लिए तारीखों का फैसला नहीं किया है, परिणाम जारी करने की तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी। कक्षा 12वीं विज्ञान, कला, वाणिज्य परीक्षा 2022 के परिणाम तो मई माह में घोषित किए जा सकते हैं, और इसके बाद कक्षा 10वीं के परीक्षा परिणाम जून में घोषित किए जाएगें। बता दें कि इस साल, कक्षा 10वीं, 12वीं की परीक्षा 26 अप्रैल, 2022 को संपन्न हुई थी। 

जल्द ही राजस्थान के शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में परिणाम जारी करेंगे। परिणाम देखने के लिए, पंजीकृत उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे रोल नंबर और अन्य विवरण जो एडमिट कार्ड पर उपलब्ध हैं, के साथ तैयार रहना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जा सकते हैं।