JAC Results 2023 live updates: झारखंड बोर्ड का रिजल्ट कब होगा जारी यहां पर देखे लेटेस्ट अपडेट

JAC Results 2023 Date: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) एक दो दिन में 10वीं और 12वीं के आर्ट्स कॉमर्स और साइंस के रिजल्ट घोषित कर सकती है। रिजल्ट घोषित होने पर ऑफिशियल वेबसाइट jecresults.com पर देख सकते है।

झारखंड बोर्ड रिजल्ट 2023 : झारखंड बोर्ड रिजल्ट 20 से 23 मई के बीच कभी भी जारी किया जा सकता है छात्र अपने जॉइंट देखने के लिए तैयार रहें छात्रों की पापियों का मूल्यांकन कार्य पूरा होने के बाद रिजल्ट को तैयार कर लिया गया है और रिजल्ट जारी होने का कोई भी समय अभी तक निर्धारित नहीं किया गया है।

परंतु उम्मीद जताई जा रही है कि 20 से 23 मई के मध्य आप पर कभी भी जारी किया जा सकता है इसलिए छात्र हमारी वेबसाइट को बुकमार्क करके रखें या गूगल में Resultsinfo99.Com सर्च करके रिजल्ट की अपडेट देखते रहे।

JAC Results 2023 Date: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) एक दो दिन में 10वीं और 12वीं के आर्ट्स कॉमर्स और साइंस के रिजल्ट घोषित कर सकती है। रिजल्ट घोषित होने पर ऑफिशियल वेबसाइट jecresults.com और jac.jharkhand.gov.in पर चेक किए जा सकेंगे। हालांकि झारखंड एकेडमिक काउंसिल की तरफ से रिजल्ट को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक तारीख घोषित नहीं की है।

लेकिन पूरी उम्मीद है कि एक दो दिन में जैक 10वीं, 12वीं के नतीजे जारी कर देगा। बता दें कि बोर्ड की परीक्षा में करीब 8 लाख छात्र शामिल हुए थे। इसमें मैट्रिक की परीक्षा में करीब 4 लाख 33 हजार जबकि इंटर की परीक्षा में 3 लाख 50 हजार से अधिक छात्र शामिल हुए थे। 

ऐसा कहा जा रहा है कि झारखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं क्लास दोनों का रिजल्ट पूरी तरह से तैयार है और रिजल्ट की तारीख कभी भी बताई जा सकती है। बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन पहले ही किया जा चुका है। कॉपियों के मूल्यांकन के बाद अंकों की फीडिंग भी की जाती है।  

इस बार हो सकता है कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल दोनों क्लासों यानी 10वीं और 12वीं के नतीजे एक साथ ही जारी कर दे। ऑफिशियल वेबसाइट jecresults.com और jac.jharkhand.gov.in पर रोल नंबर डालकर नतीजे चेक किए जा सकेंगे। झारखंड बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का आयोजन 14 मार्च से लेकर 5 अप्रैल 2023 तक किया था।

अपने दोस्तों को भेजे

Leave a Comment