उत्तर प्रदेश के किसान अपने गन्ना पर्ची कैलेंडर को ऑनलाइन देख सकते हैं । आप अपने गन्ना पर्ची कैलेंडर को इंटरनेट के माध्यम से 2 तरीकों से देख पाएंगे ।

  1. वेबसाइट के माध्यम से
  2.  Eganna ऐप के माध्यम से

1.वेबसाइट के माध्यम से : 

इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में किसी भी ब्राउज़र को ओपन करना होगा । 

उसमें आपको नीचे दिए गए लिंक को लिखकर सर्च करना होगा या आप यहीं पर उस पर क्लिक कर सकते हैं।

https://enquiry.caneup.in/GrwEnquiry.aspx

आपके सामने जैसा नीचे चित्र में दिया गया है इस प्रकार का पेज खुलेगा। वहां पर आपको एक ऑप्शन मिलेगा डाटा देखने के लिए कैप्चर डालें ।

आपको नीचे चित्र में दिखाया गया है वहां पर जो शब्द आएंगे उनको आप सफेद रंग के बॉक्स में भरेंगे ।

और उसके बाद हरे रंग के view वाले बटन पर क्लिक करेंगे।

यह सब करने के बाद आपके सामने दूसरा पेज ओपन हो जाएगा जहां पर आपको क्रम से अपने जिले उसके बाद अपनी फैक्ट्री तथा उसके बाद अपने गांव की लिस्ट में गांव के नाम को सिलेक्ट करना है। उसके बाद आपके सामने आपके गांव में जितने भी किसान होंगे उनकी लिस्ट आ जाएगी। आप उस पर क्लिक करके अपने नाम को सेलेक्ट कर सकते हैं। जैसे ही आप अपने नाम को चुनेंगे तो आपके सामने आप का ब्यौरा आ जाएगा ।

आप के ब्यौरे के नीचे आपको बहुत से ऑप्शन देखने को मिलेंगे जैसा नीचे चित्र में दिखाया गया है। जिनमे सर्वे डेटा, प्री कैलेंडर, गन्ना कैलेंडर, अतिरिक्त सट्टा कैलेंडर, सप्लाई टिकट, गन्ना तौल, गत वर्ष गन्ना तौल, एस० एम० एस० लॉग आदि।

अपना गन्ना पर्ची कैलेंडर देखने के लिए आपको गन्ना कैलेंडर वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा ।

गन्ना पर्ची की तौल या सप्लाई टिकट देखने के लिए सप्लाई टिकट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। जिससे आप की पर्ची की तारीख, सप्लाई टिकट नंबर, पर्ची जारी होने की तिथि तथा गन्ना लाने की तिथि आदि की जानकारी होगी ।

2. ऐप के माध्यम से गन्ना पर्ची कैलेंडर कैसे देखें उसके लिए नीचे दिए गए वीडियो को चलाएं जिसमें आपको वह जानकारी मिल जाएगी ।

  वीडियो 

https://www.youtube.com/embed/M3X6B5H71R4?feature=oembed

अपने दोस्तों को भी शेयर करे