Bihar Board 10th Result 2022: बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्‍ट डेट का ऐलान जल्‍द! यहां मिलेगी जानकारी

Bihar Board BSEB 10th Matric Result 2022 Date: बिहार बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र बोर्ड मैट्रिक, 10वीं का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट- biharboardonline.bihar.gov.in, onlinebseb.in पर जारी करेगा।

Bihar Board BSEB 10th Result 2022 Date: जो छात्र बिहार बोर्ड (बीएसईबी) मैट्रिक, कक्षा 10 की परीक्षा 2022 में उपस्थित हुए हैं, उनके लिए अहम जानकारी है। खबरों के मुताबिक बोर्ड इस महीने यानि  मार्च के अंत तक अपने परिणाम घोषित कर सकता है। बिहार बोर्ड के एक अधिकारी ने पहले करियर 360 को बताया, “बीएसईबी इस महीने तक कक्षा 10 के परिणाम की घोषणा करने की कोशिश कर रहा है, परिणाम की घोषणा प्रक्रिया में अप्रैल तक देरी हो सकती है क्योंकि बोर्ड को रद्द गणित का पेपर आयोजित करना है।” अधिकारी ने बताया कि बाकी पेपरों की मूल्यांकन प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है।

गणित का पेपर फिर से

बिहार बोर्ड द्वारा रद्द किया कक्षा 10 का गणित का पेपर अब 24 मार्च यानि आज बिहार के मोतिहारी जिले के परीक्षा केंद्रों में सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक होगा। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद, छात्र बिहार बोर्ड मैट्रिक, 10 वीं का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट – biharboardonline.bihar.gov.in, onlinebseb.in पर देख सकते हैं। इंटरमीडिएट का परिणाम पहले 16 मार्च को घोषित किया गया था, और इस साल कुल 80.15 प्रतिशत छात्रों ने कक्षा 12 की परीक्षा पास की थी।

BSEB ने बिहार बोर्ड कक्षा 10 की आंसर की जारी कर दी है। बिहार बोर्ड परीक्षा में संभावित स्कोर की गणना के लिए बीएसईबी 10वीं की आंसर की का उपयोग किया जा सकता है।  बीएसईबी इंटर प्रथम रैंक धारकों को 1 लाख रुपये, एक लैपटॉप और किंडल ई-बुक रीडर प्रदान किया जाएगा। बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट चेक करने और डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अपने रोल नंबर और जन्मतिथि के साथ लॉग इन करना होगा। उसके बाद दिए गए प्रारूप को भरकर छात्र अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।