BIG UPDATE UP Board Result 2021: यूपी बोर्ड रिजल्‍ट आजतक पर होंगे जारी, यहां मिलेगा डायरेक्‍ट लिंक

UPMSP UP Board 10th, 12th Result 2021 Big Update: यूपी बोर्ड रिजल्‍ट इस वर्ष AajTak एजुकेशन पर होस्‍ट किया जाएगा. उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक श‍िक्षा परिषद (UPMSP) रिजल्‍ट की घोषणा के साथ ही इसे आजतक पर रिलीज़ करेगा.

UPMSP UP Board 10th, 12th Result 2021 Big Update: यूपी बोर्ड ने इस वर्ष छात्र/छात्राओं की आसानी के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. लगभग 56 लाख छात्रों का रिजल्‍ट एक साथ जारी होना है जिसके चलते वेबसाइट पर हैवी ट्रैफिक की समस्‍या पैदा हो सकती है. इससे बचने के लिए बोर्ड ने AajTak एजुकेशन पर बोर्ड रिजल्‍ट जारी करने का फैसला किया है. यूपी बोर्ड रिजल्‍ट इस वर्ष AajTak एजुकेशन पर होस्‍ट किया जाएगा. उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक श‍िक्षा परिषद (UPMSP) रिजल्‍ट की घोषणा के साथ ही इसे आजतक पर रिलीज़ करेगा.

अपना रिजल्‍ट सबसे पहले चेक करने के लिए छात्रों को AajTak Result पेज पर जाना होगा और यहां दिख रहे 10वीं अथवा 12वीं के रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करना होगा. अगले पेज पर अपना रोल नंबर दर्ज कर सब्मिट करना होगा और रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा. जिन छात्रों ने अभी तक अपना रिजल्‍ट डाउनलोड नहीं किया है, उन्‍हें बता दें कि बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्‍ट डाउनलोड करने का लिंक लाइव है.

बोर्ड रिजल्‍ट जारी होने की डेट की आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है, मगर संभव है कि जल्‍द ही इसकी घोषणा शिक्षामंत्री द्वारा की जाए. चूंकि इस वर्ष परीक्षाएं आयोजित नहीं की गई हैं इसलिए रिजल्‍ट के साथ मेरिट लिस्‍ट जारी नहीं की जाएगी. इस वर्ष कोई बोर्ड टॉपर भी नहीं होंगे. रिजल्‍ट इंटरनल मार्किंग फॉर्मूले के आधार पर तैयार किया गया है जिसे डाउनलोड करने का डायरेक्‍ट लिंक नीचे मौजूद है.