यूपी बोर्ड छात्रों का इस दिन तक आ जाएगा परिणाम, कॉपियों का मूल्यांकन यहाँ देखे डिटेल

UP Board Exam : उत्तर प्रदेश शिक्षा बोर्ड के द्वारा आयोजित कराए जाने वाली इस बार की यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा को लेकर हमारा आज का आर्टिकल उन सभी छात्रों के लिए है जो कि इस बार की यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में आयोजित हुए थे। उन सभी को आज इस लेख के माध्यम से यूपी बोर्ड की परीक्षा तिथि और यूपी बोर्ड का मूल्यांकन कब तक चलेगा वह सभी जानकारी इस लेख के माध्यम से दी जाएगी तो आप इसको अंत तक पढ़कर सभी जानकारी को चेक करें.

यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा तिथि 

जैसा की आप सभी को मालूम है कि यूपी बोर्ड परीक्षा उत्तर प्रदेश शिक्षा बोर्ड के द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा है। आप सभी को पता ही है कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त हो चुकी हैं जो की 9 मार्च 2024 को समाप्त हो गई है। आप सभी को हम बताना चाहते हैं कि यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का मूल्यांकन करना आज से शुरू हो चुका है और यूपी बोर्ड की परीक्षा का परिणाम एक अधिसूचना में पता चला है कि वह अप्रैल के पहले सप्ताह में सभी छात्रों तक पहुंचा दिया जाएगा तो छात्र यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अद्यतन जानकारी को प्राप्त करते रहें।

शुरू हो गई है कापियां जचनी 

जैसा की हमने बताया की यूपी बोर्ड की कापियों का मूल्यांकन 16 मार्च से शुरू हो चुका है आपको बता दें कि मूल्यांकन के लिए जिले में चार केंद्र बनाए गए हैं। मूल्यांकन केंद्रों पर कापियां पहुंचने लगी हैं और पता चला है कि 31 मार्च तक मूल्यांकन का कार्य पूरा हो जाएगा।

परीक्षा परिणाम ऐसे करें चेक 

  1. सबसे पहले आपको यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जिसमें आपको यह “यूपी बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट” सर्च करना पड़ेगा।
  2. यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर आकर आपको “परिणाम” का खंड मिलेगा। इस खंड को क्लिक करें।
  3. फिर उसमें अपना रोल नंबर और अन्य आवश्यक जानकारी दर्ज करनी होगी। जब आप सभी जानकारी दर्ज कर देंगे, तो “जमा” या “चेक परिणाम” वाले विकल्प को चुनें।
  4. अब, आपके सामने परीक्षा परिणाम का पेज खुल जाएगा। आप इस पृष्ठ पर अपने अंक देख सकते हैं। यदि आप चाहें तो आप इस पृष्ठ को प्रिंट भी कर सकते हैं।

इस तरह से, आप यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम आसानी से चेक कर सकते हैं। यदि आपको किसी भी समस्या का सामना करना पड़ता है, तो आप यूपी बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर सम्पर्क कर सकते हैं।

अपने दोस्तों को भेजे

Leave a Comment