खुशखबरी! अब सिर्फ 634 रुपये में घर पर डिलीवर होगा LPG सिलेंडर, जानें क्या है तरीका / Lpg gas Cylinder available in 634 ₹

LPG सिलिंडर: देश के जो भी नागरिक एलपीजी सिलिंडर का इस्तेमाल करते है उनके लिए एक बहुत ही ख़ुशी की खबर है। जैसा की आप जानते है सिलिंडर की बढ़ती कीमतों की वजह से ग्राहक बहुत ही परेशान है तो अब ग्राहकों को केवल 634 रुपये में एलपीजी सिलिंडर प्राप्त होगा। लेकिन इसमें चोकने वाली कोई बात नहीं है बता दें कि एलपीजी के सिलिंडर में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है न ही उसके दाम कम किये गए है।

भारत की राजधानी दिल्ली में अभी भी 14.2 किलों गैस का सिलिंडर नागरिकों को अब भी 899.55 रुपये में मिलेगा। हम यहाँ नए कंपोजिट सिलिंडर के बारे में आपको बता रहे है। चलिए हम आपको LPG composite सिलिंडर के फायदों के बारे में बताते है.

क्या है कंपोजिट सिलिंडर के फायदे

नागरिक एलपीजी गैस सिलिंडर आसानी से 634 रुपये देकर अपने घर में मंगवा सकते है। यह सिलिंडर आपके गैस सिलिंडर से भी हल्का होगा और सिलिंडर में कितनी गैस इसकी जानकारी भी आप जान पाएंगे। कंपोजिट सिलिंडर में ग्राहक आसनी से गैस को देख भी सकेंगे। इसमें 5 किलों गैस सिलिंडर भरवाने पर आपको 502 रुपये देने होंगे और 10 किलों एलपीजी कंपोजिट सिलिंडर भरवाने पर आपको 633.50 रुपये देने होंगे।

👉 PM Kisan Kist check kare

कितने रुपये की सिक्योरिटी देनी होगी कंपोजिट गैस सिलिंडर भरवाने के लिए

जो भी ग्राहक 10 किलों का सिलिंडर पहली बार भरवाएंगे उन्हें 3350 रुपये की सिक्योरिटी देनी होगी और वही 5 किलों वाले सिलिंडर के लिए 2150 रुपये की सिक्योरिटी ग्राहकों को देनी होगी।

28 शहरों में मिलेगा नया कंपोजिट गैस सिलिंडर

यह एलपीजी कंपोजिट गैस सिलिंडर इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन द्वारा लांच किया गया है जो कि देश के 28 शहरों में मिलेगा यह अन्य सिलिंडर में से 50% हल्का है और इसमें आसानी से गैस की मात्रा पता लग सकती है। यह सिलिंडर पारदर्शी है जिससे कोई भी ग्राहक गैस देख के पता लगा सकते है की कितनी गैस बची है।

दिल्ली, बनारस, प्रयागराज, फरीदाबाद, गुरुग्राम, जयपुर, हैदराबाद, जलंधर, पटना, जमशेदपुर, लुधियाना, मैसूर, रायपुर, रांची, अहमदाबाद समेत 28 शेहरों में लांच हुआ है।

LPG Gas Cylinder , एलपीजी गैस

कंपोजिट सिलिंडर की क्या है ख़ास बात

यह सिलिंडर लोहे के सिलिंडर के मुकाबले 7 किलों हल्का है। इसमें थ्री लेयर है। ग्राहक द्वारा अभी इस्तेमाल किये जाने वाले खाली गैस सिलिंडर 17 किलों के होते है और यदि इसमें गैस भर दी जाए तो यह 31 किलों से ज्यादा तक हो जाते है। लेकिन कंपोजिट सिलिंडर का वजन 10 किलों का होता है और इसमें गैस 10 किलों गैस भरवाने पर भी यह 10 किलों का ही होता है।

Indiaresultsinfo.net