टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे

एटीएम कार्ड कैसे बनाएं ?(online new ATM card apply )

online new ATM card apply – घर पर ही ATM debit card पाए।

ATM Card Kaise Banaye ? 2022 ATM/Debit Card के लिए कैसे ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं और बिना ज्यादा फॉर्म भरें कैसे घर पर नया ATM Card बना सकते हैं इन सब की जानकारी इस पेज में दी गयी है अभी बैंकों ने बहुत सारे नए नए एटीएम कार्ड लांच किये हैं जिसके अलग अलग तरह के फायदे हैं. इससे पहले की मैं आपको बताऊ की नया एटीएम कार्ड कैसे बनाएं आपको यह जानना जरूरी है की किस-किस तरह के एटीएम कार्ड होते हैं और उनके क्या क्या फायदे होते हैं. नीचे दी गयी लिस्ट में आप 3 ऐसे एटीएम कार्ड के बारे में जानेंगे जो भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाते हैं।

Rupay ATM Debit card –

सबसे पहले हम बात करते हैं हमारे प्यारे भारत के Rupay Debit card की, जो पूरी तरह से Made in india एटीएम कार्ड है. Rupay एटीएम कार्ड को घरेलू (Domestic) स्तर पर इस्तेमाल के लिए बनाया गया था लेकिन इसकी सफलता को देख कर अब इसे इंटरनेशनल बनाने की भी तैयारी चल रही है।

रूपए डेबिट कार्ड इस्तेमाल करने के कई सारे फायदे हैं और ये भारत में हर जगह आराम से चल जाता है।

  • 1. Rupay ATM Card बनाने में बहुत ही कम खर्च आता है और इसका मेंटेनन्स ना के बराबर है।
  • 2. भारत में इस एटीएम कार्ड पर बहुत सारे ऑफर्स निकलते रहेत हैं।
  • 3. रूपए डेबिट कार्ड इस्तेमाल करना 101% सुरक्षित है।
  • 4. अगर आप भारत के अंदर चलने वाला एटीएम कार्ड चाहते हैं तो आपको rupay debit card अप्लाई करना चाहिए।

Visa ATM card –

Visa ATM card वैश्विक स्तर पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है और पूरी दुनिया में अधिकतर जगह ये डेबिट कार्ड चल जाता है अगर आप ऐसा डेबिट कार्ड खोज रहे हैं जिसे आप पूरी दुनिया में कहीं भी इस्तेमाल कर सकें तो आपके लिए visa डेबिट कार्ड सबसे बेस्ट है Visa ATM Card की तरह वैश्विक स्तर पर बहुत ज्यादा प्रचलित है और बेहतर security प्रोवाइड करता है. MasterCard का ATM Card भी आप दुनिया में अधिकतर जगहों पर इस्तेमाल कर सकते हैं जो की काफी अच्छा है।

Sbi net banking के ऑनलाइन एटीएम कार्ड अप्लाई करें।

अगर आपके पास sbi net banking नहीं है और आप आप पहली बार एसबीआई एटीएम कार्ड के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो आपको निचे दिए फॉर्म को भर कर आपके sbi बैंक ब्रांच में जमा कराना होगा। ये फॉर्म जमा करने के बाद आपका एटीएम कार्ड एक हफ्ते में आपके घर डिलीवर कर दिए जायेगा अगर आपके पास sbi बैंक का इंटरनेट बैंकिंग है तो आप बड़ी आसानी के साथ ऑनलाइन एटीएम कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं. Sbi नेट बैंकिंग के जरिये ऑनलाइन एटीएम कार्ड बनाने के लिए आपको सबसे पहले SBi Online वेबसाइट पर जाकर लॉगिन करना है।

अपने दोस्तों को भी शेयर करे
टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे
टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे

Leave a Comment