टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे

इंग्लैंड और इंडिया के बीच फाइनल मैच की टीम देखे कौन सी जीती।

इंग्लैंड और इंडिया खेली टीम।

2022: इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका सामना पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराने वाली पाकिस्तान से होगा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के अर्धशतक की बदौलत 167 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने बिना विकेट गंवाए 27 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया। इंग्लैंड ने भारत को सेमीफाइनल में बेहद शर्मनाक हार दी है। भारतीय टीम पूरे मैच के दौरान लय में नहीं दिखी। बल्लेबाजों ने एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन गेंदबाजों ने पूरी तरह से निराश किया। मैच के दौरान एक बार भी ऐसा नहीं लगा कि भारतीय गेंदबाज विकेट लेने की कोशिश करते दिखे। इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (84) और एलेक्स हेल्स (89) रन की दमदार पारी खेली। इन दोनों ने बिना विकेट गंवाए इंग्लैंड को एक आसान जीत दिलाई।

इंडिया और इंग्लैंड के बीच फाइनल हो गया मैच।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 169 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत के लिए विराट कोहली के अलावा हार्दिक पांड्या ने अर्धशतक जड़े। भारतीय टीम को पहला झटका केएल राहुल के रूप में लगा, जो 5 रन बना सके। इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी हुई। रोहित शर्मा 57 के स्कोर पर आउट हुए, क्रिस जॉर्डन ने उन्हें 28 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। टीम इंडिया को तीसरा झटका आदिल रशिद ने सूर्यकुमार यादव को 14 के निजी स्कोर पर आउट करके दिया। भारत ने 75 रन पर अपना तीसरा विकेट खोया। हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के बीच चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। कोहली 50 रन बनाकर जॉर्डन का शिकार बने। भारत ने 137 रन पर अपना चौथा विकेट खोया। हार्दिक पांड्या आखिरी गेंद पर हिट विकेट आउट हुए, उन्होंने 33 गेंदों पर 7 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 85 रन बनाए।

किस तरह हार गई इंडिया टीम किस।

सूर्यकुमार यादव इस वर्ल्ड कप में भारत के लिए एक्स फैक्टर साबित हुए थे। मगर सेमीफाइनल जैसे बड़े मंच का प्रेशर यह खिलाड़ी नहीं झेल पाया। सूर्या मात्र 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इंग्लैंड इस खिलाड़ी के लिए खास प्लान भी लेकर आई थी। इंग्लिश गेंदबाज सूर्या को पूरी पारी के दौरान पेस नहीं दे रहे थे जिस वजह से वह झटपटाते हुए आउट हुए। सूर्यका को आदिल रशिद ने पवेलियन का रास्ता दिखा हार्दिक पांड्या की 63 और विराट कोहली की 50 रनों की पारी के दम पर भारत ने 168 रन बनाए थे। इस स्कोर को डिफेंड करते हुए भारतीय गेंदबाज कमाल नहीं दिखा पाए। ना भुवनेश्वर कुमार समेत अन्य गेंदबाज पावरप्ले में विकेट निकाल पाए। ना ही अक्षर पटेल और आर अश्विन की जोड़ी भारत को कोई सफलता दिला पाई। 

अपने दोस्तों को भी शेयर करे
टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे
टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे

Leave a Comment