टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे

अंक राशि 12 नवंबर: इन बार्थडे डेट वालो का चमके गा दिन और हर काम होगी बड़ोत्री।

सभी देखें अपने राशि सबके भविष्य में होगा आज बहुत अच्छा दिन चमकता हुआ दिखेगा।

12, नवंबर अंक ज्योतिष से जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। नंबर निकालने के लिए जन्मतिथि की आवश्यकता होती है।ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 4 ,13 और 20 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होगा।

आने वाले 5 दिन तक इन 6 राशी का चमकेगा दिन और हर काम में मिलेगी सफलता।

मूल 1. आज आपका दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। विवादों की स्थिति से दूर रहें। व्यर्थ के कार्यों में समय न गवाएं। क्रोध से बचें। भविष्य को लेकर मन में चिंता बनी रहेगी। धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूल 2. आज आप उत्साह से परिपूर्ण रहेंगे। कार्यक्षेत्र और व्यापार में नई जिम्मेदारियां आपको मिल सकती हैं। कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। मन में नए विचार आएंगे। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूल 3. आज आपका दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। आप सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। खानपान पर नियंत्रण रखें।

मूल 4. आज आपका दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों के सहयोग से मुश्किल कार्य भी बन सकेंगे। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें। व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे। परिवार में कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। परिजनों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। गले के रोग परेशान कर सकते हैं।

मूल 5.आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। विरोधियों से सावधान रहें। व्यापार में हानि हो सकती है। परिवार का सहयोग मिलेगा। पुराने मित्रों से मुलाकात संभव है। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें ।

मूल 6.आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में मेहनत अधिक करनी होगी। महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात संभव है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको संबंधों का लाभ मिलेगा। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा आज आपका दिन व्यस्तता भरा हो सकता है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। कार्य की अधिकता रहेगी। आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं।

अपने दोस्तों को भी शेयर करे
टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे
टेलेग्राम से जुड़े 👉 यहाँ क्लिक करे
Youtube 👉 यहाँ क्लिक करे

Leave a Comment